बुकमार्क

खेल Forge of Empires ऑनलाइन

खेल Forge of Empires

Forge of Empires

Forge of Empires

फोर्सेस ऑफ़ एम्पायर्स - आदिम समाज से आधुनिक काल तक। फोर्सेस ऑफ एम्पायर्स गेम इस मायने में अद्वितीय है कि इसमें खिलाड़ी पाषाण युग से लेकर वर्तमान तक के मानव विकास और वैज्ञानिक उपलब्धियों के सभी चरणों से गुजरता है। इस परियोजना ने दुनिया भर के 20 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों का ध्यान आकर्षित किया, इसलिए उपयोगकर्ता को खेल की दुनिया के रेगिस्तानी विस्तार में अकेले नहीं रहना पड़ेगा। फोर्ज ऑफ एम्पायर्स में, एक छोटे से गांव में कुछ ही लोगों द्वारा बसाया गया है। नई तकनीकों की खोज करके, विज्ञान और संस्कृति को विकसित करके, खिलाड़ी एक बड़ी आबादी, उच्च-स्तरीय उद्योगों और एक मजबूत सेना के साथ एक विशाल, शक्तिशाली राज्य का निर्माण कर सकता है। यह परियोजना एक सैन्य-आर्थिक रणनीति है, जिसमें भूमि की बुद्धिमान सरकार और उत्कृष्ट सैन्य कारनामों के बिना परिणाम प्राप्त करना असंभव है। फोर्ज ऑफ़ एम्पायर्स - सुविधाएँ। आप पूर्व-पंजीकृत होने के बाद ही फोर्ज ऑफ एम्पायर्स प्रोजेक्ट खेल सकते हैं। फ़ॉर्म भरें अधिक समय नहीं लगता है, आपको उचित फ़ील्ड में एक मान्य ईमेल पता दर्ज करने और पासवर्ड के साथ आने की आवश्यकता है। यह औपचारिकता आवश्यक है ताकि खिलाड़ी बार-बार प्रवेश कर, सभी उपलब्धियों, संसाधनों और दोस्तों के साथ अपने प्रोफाइल में प्रवेश कर सके। एक नई दुनिया में, उपयोगकर्ता को Ragu Silvertong नामक एक सलाहकार से मिलेगा, प्रारंभिक चरण में वह गेमप्ले की जटिलताओं को समझने में मदद करेगा। बाद में, अन्य सलाहकार दिखाई देंगे - वास्तुकार यह सिखाएगा कि इमारतों और उत्पादन का निर्माण कैसे किया जाए, वैज्ञानिक कैसे अनुसंधान शुरू करें, सैन्य प्रशिक्षक कैसे सेना को प्रशिक्षित करें और एक अभियान पर जाएं। एक सफल आर्थिक प्रणाली के निर्माण के लिए, संसाधनों को निकालना, उत्पादन और माल का उत्पादन करना और करों को इकट्ठा करना आवश्यक है। ऐसा करने के लिए, आपको भवन बनाने की आवश्यकता है:
• आवासीय भवनों से शहर के निवासियों की संख्या में वृद्धि होती है, जो कर का भुगतान करते हैं, और सिक्कों को खजाने में लाते हैं। • उत्पादन सुविधाएं आपको संसाधन निकालने की अनुमति देती हैं;
• कच्चे माल से औद्योगिक उत्पादन विभिन्न वस्तुओं का उत्पादन करता है, विभिन्न उद्योगों के लिए सामग्री महाद्वीप के विभिन्न भागों में स्थित हो सकती है;
• सैन्य इमारतें आपको सेना में भर्ती होने और प्रशिक्षित करने की अनुमति देती हैं। • शहर के निवासियों के लिए सार्वजनिक भवन और सजावटी सजावट खुशी का स्तर बढ़ाते हैं। एक खुशहाल आबादी राज्य की भलाई के लिए करों का भुगतान करती है और काम करती है। एक सुंदर और खुशहाल शहर निश्चित रूप से अच्छा है, लेकिन विकसित करने के लिए, आपको नए भवनों के लिए जगह की आवश्यकता है, इसलिए क्षेत्र का विस्तार किए बिना और पड़ोसियों को कैप्चर करने के बिना यह काम नहीं करेगा। सबसे पहले, खिलाड़ी को पड़ोसी भूमि के टोही संचालन का संचालन करना चाहिए, और फिर वहां सेना भेजनी चाहिए। केवल नई भूमि से जुड़कर ही आप अपने साम्राज्य की सीमाओं का विस्तार कर सकते हैं। एफओई टीवी में विभिन्न प्रकार के सैनिक हैं, वे समय के माध्यम से एक खिलाड़ी के रूप में दिखाई देते हैं और राज्य का वैज्ञानिक आधार विकसित होता है। सेना को निम्न प्रकारों में बांटा गया है:
• तेज़ सैनिक - दूर तक चलते हैं, लेकिन कवच कमजोर है;
• हल्के सैनिक - तेज, मजबूत;
• भारी सेना - धीमी लेकिन अच्छी तरह से बचाव अगर वे दुश्मन का विरोध नहीं कर सकते हैं;
• तीर - पूरी तरह से दूरी पर हमला, लेकिन हाथापाई नहीं कर सकता;
• ट्रकर्स - केवल लंबी दूरी की लड़ाई, पूरे युद्ध के मैदान के माध्यम से शूट कर सकते हैं। एफओई गेम जहां उपयोगकर्ता सैनिकों और लड़ाई के पाठ्यक्रम को नियंत्रित करता है। उसके लिए सैनिक को वितरित करना संभव है, जिसे इस दुश्मन के साथ लड़ाई में भेजना बेहतर है, और जिसे अपने गृहनगर की रक्षा के लिए छोड़ दिया जाना चाहिए। लड़ाई खुद राउंड में होती है, कदम से कदम, उपयोगकर्ता अपने सैनिकों को अपने दम पर ले जाता है और उन्हें हमले के लिए भेजता है। खेल में पड़ोसी हैं जिनके साथ आप गिल्ड में लड़ सकते हैं, व्यापार कर सकते हैं या एकजुट हो सकते हैं।
Game-Game uses analytical, marketing and other cookies. These files are necessary to ensure smooth operation of all Game-Game services, they help us remember you and your personal settings. For details, please read our Cookie Policy.
Read more