शूट कलर में प्रत्येक रंगीन स्टिकमैन के पास एक ही रंग की अपनी तोप होगी, जो गोल आकार में गोली मारती है। जब फायर किया जाता है, तो गेंद टूट जाती है और सतह पर दाग पड़ जाता है। कार्य ऊपरी बाएँ कोने में दिखाए गए पैटर्न के अनुसार सफेद ब्लॉकों को रंगना है। प्रारंभिक स्तर सरल होंगे, भले ही पाँच या अधिक स्टिकमैन गनर हों। लेकिन आप जितना आगे बढ़ेंगे, कार्य उतने ही जटिल होंगे और गोली चलाने का आदेश देने से पहले आपको सोचना होगा। आपको किस क्रम में गोली चलानी चाहिए? यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब शूट कलर में एक रंग दूसरे को ओवरलैप करता है।