कुछ स्टिकमैन ने खुद को फायर और वॉटर स्टिकमैन गेम की दुनिया में पाया और मौलिक स्टिकमैन में बदल गए। नीला पानी का स्वामी बन गया, और लाल अग्नि का स्वामी बन गया। प्रत्येक को विशेष कौशल और प्रतिबंध दोनों प्राप्त हुए। लाल अब पानी से डरता है, और नीला आग से डरता है। लेकिन उन्हें आपकी और आपके साथी की तरह ही पूरे स्तर पर बातचीत करनी होगी। काम है दरवाजे तक पहुंचना. प्रत्येक नायक का अपना दरवाज़ा होता है और उसे उसकी चाबियाँ चाहिए होती हैं। स्पाइक्स और आरी पर कूदें, नीले और लाल सिक्के इकट्ठा करें और चाबियाँ ढूंढें। फायर और वॉटर स्टिकमैन में दरवाजे खोलने और प्लेटफॉर्म को ऊपर उठाने के लिए लीवर का उपयोग करें।