स्टिकमैन आपको स्टिकमैन मठ में गणित करने के लिए आमंत्रित करता है। बाईं ओर आपको संख्याओं से भरा एक फ़ील्ड मिलेगा, दाईं ओर टोपी में स्वयं पात्र है। फ़ील्ड और हीरो के बीच एक संख्या दिखाई देगी, जिसे आपको फ़ील्ड पर संख्याओं को चुनकर और गणितीय संकेतों का उपयोग करके प्राप्त करना होगा। ऊपरी बाएँ कोने में एक टाइमर है, प्रत्येक उत्तर के लिए आपको बीस सेकंड दिए जाते हैं। यदि आपके पास समय नहीं है, तो छड़ीवाला पहले अपनी टोपी खो देगा, फिर हाथ-पैर, धड़ और अंत में सिर। आपके द्वारा एक बार उपयोग किए गए नंबरों को अब छुआ नहीं जा सकता है, वे ग्रे हो जाएंगे ताकि आप भ्रमित न हों और स्टिकमैन मैथ में उन पर क्लिक करें।